10 साल से तरस रही है भारतीय टीम इस रिकॉर्ड के लिए, विराट कोहली कर सकते है पूरा

0
256
views

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच अभी बड़े ही रोमांचक मोड़ पर आ गया है, तीसरे दिन के खेल के बाद भारतीय टीम अपने पांच महत्वपूर्ण विकेट खोकर 110 रन बना लिए है अब टीम इंडिया को जीतने के लिए 84 रन चाहिए वही इंग्लैंड को पांच विकेट्स।

ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के पास एक अच्छा मौका है इतिहास रचने का। तो आइये जानते है क्या है वह खास रिकॉर्ड जो विराट कोहली अपने नाम कर सकते है।

टेस्ट रैंकिंग

विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में 903 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर है वही पहले स्थान पर है ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ, जैसा की आपको भी पता होगा की वर्तमान में स्मिथ के ऊपर बैन लगा हुआ है ऐसे में कोहली के पास अच्छा मौका है टेस्ट में बेस्ट बनने का।

अगर विराट टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो, वह स्मिथ को पीछे छोड़ते हुए नंबर 1 बन सकते हैं। अगर वह इसमें सफल होते हैं, तो पिछले 10 साल में इस मुकाम को हासिल करने वाले पहले भारतीय बनेंगे।

बता दे की टीम इंडिया के दिग्गज बाये हाथ के ओपनर बल्लेबाज़ गौतम गंभीर साल 2008-09 के बीच आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर पर पहुंचे थे, हालाँकि इस दौरान कुछ समय के लिए वीरेंद्र सहवाग भी नंबर वन बने थे। वही क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर 1992 से लेकर 1998 तक लगातार नंबर 1 रहे थे।

दोस्तों आप निचे के कमेंट बॉक्स में हमें बातये की क्या भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच पाएंगे और साथ ही पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here